HomeINDIAकेशव प्रसाद मौर्या जी क्या आप अब क़ानून बनाकर करेंगे राम मंदिर...

केशव प्रसाद मौर्या जी क्या आप अब क़ानून बनाकर करेंगे राम मंदिर का निर्माण ?

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मामले को जनवरी तक बढ़ाया

लखनऊ (सवांददाता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के बड़बोलेपन पर आज सुप्रीम कोर्ट ने गहन लगा दिया | कल ही केशव प्रसाद ने दिए अपने बयान में कहा था कि मंदिर निर्माण पर अगर कोर्ट फैसला नहीं देगी तो क़ानून बनाकर मंदिर का निर्माण कराया जायेगा | लेकिन आज उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बड़बोलेपन के सुर बदल गए हैं | आज अयोध्या मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होना थी लेकिन इस मामले की सुनवाई के लिए शीर्ष अदालत ने जनवरी तक के लिए इस मामले को आगे बड़ा दिया हैं | मौर्या का इस मामले पर कहना है कि अयोध्या मामले में जनवरी तक के लिए सुनवाई टलना एक अच्छा संकेत नहीं है। मामला सुप्रीम कोर्ट में है। इस पर ज्यादा कुछ कहना ठीक नहीं लेकिन इतना हम जरूर चाहते थे कि आज से रोज सुनवाई हो।
हालाँकि इस फैसले से भाजपा नेता निराश हैं और उनका कहना है कि इससे जनता के बीच गलत संदेश जाएगा, लेकिन आज भाजपा नेताओं की निराशा और सुप्रीम कोर्ट पर दी गई उनके द्धारा टिप्पणियां बता रही हैं कि भाजपा को सुप्रीम कोर्ट द्धारा आज एक बड़े फैसले के आने का पूरा यक़ीन था |

इस मामले पर भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रहमण्यम स्वामी ने कहा किसी मुद्दे पर तारीख आगे बढ़ाना कोर्ट का विशेषाधिकार है लेकिन राम मंदिर मुद्दे पर सरकार के पास संवैधानिक विकल्प मौजूद है।

आज सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि मालिकाना हक विवाद मामले में दायर दीवानी अपीलों को जनवरी, 2019 में एक उचित पीठ के सामने सूचीबद्ध किया जाएगा। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस के कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसफ की पीठ ने यह बात कही है ।

भूमि विवाद मामले में दीवानी अपील इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ दायर की गई है। प्रधान न्यायाधीश ने कहा, ‘हम जनवरी में उचित पीठ के सामने अयोध्या विवाद मामले की सुनवाई की तारीख तय करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read