HomeUTTAR PRADESHकानपुर पुलिस टीम का कारनामा , दुबे इनकाउंटर में ढेर

कानपुर पुलिस टीम का कारनामा , दुबे इनकाउंटर में ढेर

लखनऊ ,संवाददात । दो और तीन जुलाई की रात कानपुर मे विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हुए हमले में जहाँ एक डीएसपी की शहादत हुई ही थी वहीँ 7 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे । इस घटना के बाद से खूंखार अपराधी विकास दुबे पुलिस के लिए एक चुनौती बनकर उभरा है। लगभग एक सप्ताह बीत चुका है लेकिन विकास दुबे को तो दूर उसके क़दमों के निशाँन को भी पुलिस नहीं ढूंढ सकी है । विकास दुबे की पहुंच उसके रसूख और उसके जलवे के बारे में आप अबतक खूब पढ़ चुके होंगे, क्योंकि आजकल समाचारों में सिर्फ एक ही नाम छाया हुआ है जिसे उत्तर प्रदेश के ही नहीं बल्कि भारत के सभी लोग जान चुके हैं । इन शहीद 8 पुलिस कर्मियों की शहादत के लिए जितना दोषी विकास दुबे है, उतने ही दोषी वो भी है जिन्होंने बिजली गुल करवाई और पुलिस के आने की सूचना विकास को दी । इन सब दलीलों के लिए सोशल मीडिया पर चल रहे सबूत प्रयाप्त हैं । हालाँकि आज उत्तर प्रदेश की पुलिस ने बताया है कि कानपुर मुठभेड़ के मुख्य अभियुक्त विकास दुबे के एक क़रीबी अमर दुबे को पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है ।

पुलिस इनकाउंटर में मारा गया, विकास का साथी दुबे

पुलिस अधिकारियों के अनुसार अमर दुबे कानपुर मुठभेड़ मामले में सह-अभियुक्त था ।हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने एक समाचार एजेंसी से कहा,अमर दुबे के यहां होने की सूचना मिली थी,घेराबंदी में उसने पुलिस पर फायरिंग की जिसमें एसएचओ मौदहा, एक STF कांस्टेबल को गोली लगी ,जवाबी कार्रवाई में ये घायल हुआ और इसे अस्पताल भेजा गया,जहां इसे मृत घोषित किया गया । इसके पास से एक ऑटोमेटिक हथियार और एक बैग मिला है ।
वहीं राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (क़ानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि तीन अन्य लोगों को गिरफ़्तार भी किया गया है ।
बताते चलें कि इस बीच बुधवार को पुलिस ने विकास दुबे की गिरफ़्तारी के लिए ढाई लाख की इनामी राशि को दुगना करते हुए पाँच लाख रुपए कर दी है ।

विकास दुबे के साथ सोशल मीडिया पर हैं तस्वीरें

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार दुबे के पास से एक अवैध पिस्टल और कारतूस बरामद हुए
हैं । मुठभेड़ में मारे गए अमर दुबे की विकास दुबे के साथ सोशल मीडिया पर बहुत सारी तस्वीरें हैं, अन्य अपराधी जहान यादव, संजू दुबे ,श्यामू बाजपेयी को कानपुर पुलिस ने​ गिरफ्तार किया है ।
उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को बताया था कि यूपी पुलिस की 40 टीमें और एसटीएफ़ विकास दुबे की तलाश में लगातार कोशिश में लगी हुई हैं ।

क्या प्रदेश के क़ानून मंत्री ब्रजेष पाठक भी हैं विकास दुबे के साथी

हालाँकि पुलिस का ये कहना , मृतक अमर दुबे की विकास दुबे के साथ सोशल मीडिया पर बहुत सारी तस्वीरें हैं । इससे ये ज़रूरी नहीं के मृतक भी विकास का सहभागी था ,क्योंकि अगर विकास के साथी होने की यही श्रेणीं है तो प्रदेश के क़ानून मंत्री ब्रजेष पाठक के साथ विकास दुबे का एक फोटो भी वायरल हो रहा है ।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read