HomeCITYएलडीए ने धवस्त किया अवैध निर्माण और किरायेदारों के लिए लगाये गये...

एलडीए ने धवस्त किया अवैध निर्माण और किरायेदारों के लिए लगाये गये पांचवे दिन भी शिवर

लखनऊ, संवाददाता ।थाना -मड़ियांव अन्तर्गत अम्मार ग्रीन सिटी नाम से संचालित अवैध प्लाटिंग को आज जहाँ एलडीए ने ध्वस्त कर दिया ।वहीं आज कियायदारों के लिए पाँचवें दिन भी शिवर लगाए गए।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा लखनऊ शहर में अवैध निर्माणों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही जारी रखने के निर्देशों के क्रम में आज प्रवर्तन, जोन-4 के विहित प्राधिकारी ने बताया कि थाना-मड़ियांव के अन्तर्गत शुऐब खान व अन्य द्वारा ग्राम – अल्लूनगर, डिगुरिया, लखनऊ में अम्मार ग्रीन सिटी नाम से बिना मानचित्र स्वीकृत कराये अनाधिकृत रूप से अवैध प्लाटिंग का कार्य तथा स्थल पर साइट आॅफिस का निर्माण कार्य किये जाने पर अवर अभियंता ज्ञानेश्वर सिंह, सुरेन्द्र द्विवेदी, संजय मिश्रा व आर.एन.सिंह द्वारा प्राधिकरण व क्षेत्रीय पुलिस बल की सहायता से ध्वस्त किया गया।

किरायेदारों के लिए लगाये गये शिविर के पांचवे दिन 16 लोग उपस्थित हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण के भूतल स्थित कमेटी हाल में 2 नवम्बर, 2021 तक किरायेदारों के लिए विशेष शिविर लगाया गया है। शिविर में आज 16 लोगों ने अपनी सम्पत्तियों का किराया/विक्रय मूल्य जमा करने के साथ ही रजिस्ट्री से सम्बन्धित प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की।
लखनऊ विकास प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि आज 14 लोगों ने सम्पत्तियों का किराया/विक्रय मूल्य जमा किया। वहीं, 2 किरायेदारों ने अपने पक्ष में निबन्धन कराने हेतु आवेदन किया। आज प्राधिकरण कोष में लगभग 1.40 लाख जमा कराया गया। प्राधिकरण द्वारा अपने किरायेदारों को व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क कर शिविर में आकर लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया गया है। शिविर में प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा व उप सचिव माधवेश कुमार सहित योजनाओं के अधिकारी/योजना सहायक भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read