HomeBUSINESSइन्फोसिस लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी रंगनाथ के इस्तीफे के बाद कंपनी...

इन्फोसिस लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी रंगनाथ के इस्तीफे के बाद कंपनी के मार्केट कैप में 10,079.73 करोड़ रुपये की कमी दर्ज

लखनऊ (सवांददाता) अभी 18 अगस्त, 2018 को इन्फोसिस लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) एमडी रंगनाथ ने इस्तीफा दे दिया था लेकिन उनके इस्तीफे के बाद ही इन्फोसिस के शेयर्स तीन फीसद की गिरावट के साथ कारोबार कर बंद हुए हैं। साथ ही इस दौरान कंपनी की मार्केट कैप में 10,079.73 करोड़ रुपये की कमी दर्ज की गई है।

हालाँकि कंपनी के दिए एक बयान के मुताबिक़ रंगनाथ नए क्षेत्रों में पेशेवर संभावनाओं की तलाश करने के कारण इस्तीफा दे चुके हैं| कंपनी के बयान में ये भी कहा गया हैं कि वो 16 नवंबर को पद छोड़ देंगे। इन्फोसिस के सह-संस्थापक और पूर्व चेयरमैन एनआर नारायणमूर्ति ने रंगनाथ के इस्तीफे को बेहद नाजुक मौके पर एक अपूर्णीय क्षति बताया।

दिन का कारोबार के दौरान इन्फोसिस कमजोरी के साथ 1388.70 के स्तर पर खुला और कुछ देर बाद 4.03 फीसद गिरकर 1373.55 के स्तर पर आ गया, जो कि इसका दिन का निचला स्तर रहा। बीएसई पर कंपनी का शेयर 3.22 फीसद की गिरावट के साथ 1385.20 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुआ है। कारोबार बंद होते समय कंपनी की मार्केट कैप 10,079.73 करोड़ रुपये घटकर 3,02,545.31 करोड़ रुपये के स्तर पर आ गई।

18 अगस्त, 2018 को इन्फोसिस लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी एमडी रंगनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि नारायणमूर्ति ने रंगनाथ को देश के बेहतरीन सीएफओ में एक तथा दुर्लभ इंसान करार दिया। उन्होंने कहा कि रंगनाथ को ग्राहक, डिलिवरी टीम, वित्त, निवेशक, प्रशासन और कानून समेत सभी साङोदारों की गहरी समझ थी। नारायणमूर्ति ने यह भी कहा कि समाज को बेहतर बनाने में नैतिक कारोबार की भूमिका की भी रंगनाथ को गहरी समझ थी। इसके अलावा भी उन्होंने रंगनाथ की बेहद प्रशंसा की|

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read