HomeSTATEआठ पुलिस कर्मियों के हत्यारे विकास दुबे को हीरो बताने वालों...

आठ पुलिस कर्मियों के हत्यारे विकास दुबे को हीरो बताने वालों होशियार, होगा मुक़दमा

दिलों में अगर बदगुमानी रहेगी ।
परेशान हर ज़िंदगानी रहेगी ।।

लखनऊ, संवाददाता । कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या करने वाले विकास दुबे को हीरो बताने वालों को अब जाना पड़ सकता है जेल । जी हाँ ट्वीटर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर कट्टरपंथियों हिन्दू – मुस्लिम लोगों के बीच आजकल विकास दुबे को लेकर बहस जारी है । हैरत अंगेज़ बात है कि आज हिन्दू मुस्लिम नफरत इस हद तक पहुंच गई है आज लोग खूंखार अपराधी को हीरो बताने पर आमादा हो गए हैं । कानपुर जिले के चौबेपुर थानाक्षेत्र के बिखरू गांव में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ था । इसमें सीओ समेत 8 जवान शहीद हो गए थे । इसके बाद सोशल मीडिया पर कई लोग विकास दुबे का समर्थन कर रहे हैं, जिनकी अब खैर नहीं है । कानपुर पुलिस ने एक वीडियो पोस्ट जारी कर ऐसा करने वालों को गिरफ्तार करने की बात कही है ।
इस संबंध में कानपुर दक्षिण पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने एक वीडियो पोस्ट कर कहा है कि चौबेपुर थानाक्षेत्र में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों के घटना के बाद कुछ लोगों ने सोशल मीडिया में बहुत ही आपत्तिजनक पोस्ट किए हैं । इस घटना को अंजाम देने वाले विकास दुबे के समर्थन में कुछ लोग जय-जयकार करके माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं ।
उन्होंने जानकारी दी है कि कानपुर पुलिस ने फजलगंज और काकादेव थाने में एक-एक रिपोर्ट दर्ज कराई है । इस संबंध में काकादेव थाने में एक ऐसे ही आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जबकि दूसरे आरोपी को पकड़ने का प्रयास जारी है ।
इसके अलावा काकादेव थानाक्षेत्र के अंतर्गत कोचिंग मंडी में एक कोचिंग चलाने वाले किलिकिल सचान नामक व्यक्ति पर भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है । सचान ने अपने फेसबुक पेज पर खुलकर विकास दुबे का समर्थन किया था । सचान ने लिखा था, दुबे जी ने गोली चलवा दी तो तकलीफ हो गई पुलिस ठाकुर-यादव- ब्राह्मण-मुसलमान मारे तो कुछ नही होता ।
इसके आगे उन्होंने लिखा कि ब्राह्मण केवल पूजा पाठ के लिए नहीं होता, उसको भी औजार उठाने का हक़ है. इसके बाद पुलिस ने सचान को गिरफ्तार कर लिया है । अभी तक पुलिस विकास दुबे को गिरफ्तार नहीं कर पाई है । पुलिस ने विकास दुबे पर इनाम की राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी है । इसके अलावा 18 अन्य नामजद अभियुक्तों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम रखा गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read