HomePOLITICSआगामी विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए राहुल गाँधी ने राजस्थान के जयपुर...

आगामी विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए राहुल गाँधी ने राजस्थान के जयपुर में किया रोड शो, रामलीला मैदान में किया जनता को सम्बोधित

लखनऊ (सवांददाता) इसी वर्ष राजस्थान में होने वाले विधान सभा चुनाव की तैयारियों के बावत आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने राजस्थान के जयपुर से चुनाव प्रचार करने की आधारशिला रक्खी| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज चुनाव प्रचार की शुरुआत जयपुर से की और एक खुली बस में बैठकर क़रीब 13 किलोमीटर का रोड शो किया।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के रोड शो को लेकर कांग्रेस ने पूरी तैयारियां की हुई थी। एयरपोर्ट पर उनके स्‍वागत के लिए सचिन पायलट और अशोक गहलोत मौजूद थे। एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्‍या में कांग्रेस समर्थकों का जनसैलाब उमड़ा हुआ था| राहुल गांधी का एयरपोर्ट से ही रोड शो शुरू हुआ।

राहुल गांधी इस रोड शो के जरिये राजस्‍थान में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनावी अभियान की मुहिम छेड़ रहे हैं| बताते चले कि राहुल गाँधी का यह दौरा एक दिन का था। उनके साथ रोड शो में कांग्रेस के कई दिग्‍गज नेता भी मौजूद थे| अपने रोड शो के दौरान राहुल गाँधी ने जयपुर एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक 10 किमी का सफर तीन घंटे में पूरा किया। एयरपोर्ट के बाहर राहुल गांधी को लेकर लोगों में भारी उत्‍साह देखा जा रहा था। लोग वहां पारंपरिक नृत्‍य कर रहे थे और राहुल गांधी के समर्थन में नारे लगा रहे थे।

वो शाम 6 बजे रामलीला मैदान से सीधे एयरपोर्ट रवाना होंंगे और शाम 6.25 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। शाम 7.35 बजे जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होकर रात 8.40 बजे दिल्ली पहुंच जायेंगे|
राहुल गाँधी ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान शहर के अराध्यदेव गोविंददेव जी मंदिर में दर्शन भी किए। क़रीब तीन घंटे के रोड शो के बाद राहुल ने रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित किया। गौरतलब है कि रैली में मोटरसाइकिल से चल रहे सभी कांग्रेस के कार्यकर्त्ता हैलमेट लगाकर यातायात नियमों का पालन भी करते नज़र आए|

कांग्रेस के प्रवक्ता के अनुसार अभी इसी महीने राहुल गाँधी चुनाव प्रचार के लिए दुबारा राजस्थान आएंगे और इसके अलावा वो प्रस्तावित प्रोग्राम के अनुसार चुनाव प्रचार के लिए आते रहेंगे| राहुल गांधी 13 अगस्‍त को तेलंगाना भी जा रहे हैं। वह दो दिन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरे के दौरान वह उस्मानिया विवि भी जाने वाले हैं लेकिन विश्वविद्यालय ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए राहुल गांधी की छात्रों के साथ प्रस्तावित बैठक को इजाजत देने से इंकार कर दिया है।
बताते चले कि भाजपा के चुनाव अभियान की शुरूआत जुलाई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जयपुर से पिछले सप्ताह और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राजसमंद से कर चुके हैं।

पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि राहुल गांधी के दौरे से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बहुत बढ़ गया हैं। प्रदेश के मतदाता वर्तमान भाजपा सरकार से बेहद खफा है और कांग्रेस को वोट देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के अन्य हिस्सों में भी राहुल गांधी के दौरे होंगे।

इस अवसर पर रामलीला मैदान खचाखच भरा हुआ था पैर रखने की जगह भी मुश्किल से मिल पा रही थी| राहुल गाँधी के स्टेज पर आते ही गगनभेदी नारों से रामलीला मैदान गूंज उठा| राहुल ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा ये राजस्थान की जनता भाजपा की सरकार से त्रस्त हो चुकी हैं और वो बदलाव चाहती है| उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनता के साथ छल कपट कर रही है, अपने किसी भी किए वादे को पूरा करने में असमर्थ हैं| उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी किसी भी बात का जवाब देने का साहस नहीं रखते| उन्होंने कहा कि आज का भारतीय नागरिक हर क्षेत्र में परेशान है, नौकरियां हैं नहीं, रोजगार छीन लिए गए और मोदी जनता के बीच जाकर, आँखो में आँखे डालकर झूट बोल रहे है और दुसरो के कामो पर अपनी सरकार की उपलब्धियों की मोहर लगाते हुए नज़र आ रहे हैं| राहुल ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी हार भाजपा को बता देगी कि हिटलर शाही बहुत दिनों तक नहीं चलती| उन्होंने जनता से आग्रह किया कि इस चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के बाद आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए आप सब अभी से संगठित हो जाए, जिससे फिर से नई सरकार जनता के हित की बात सोचे और भारत का नागरिक खुशहाल रहे|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read