HomePOLITICSअली बनाम बजरंगबली का राजनीतिकरण करने पर चुनाव आयोग सख्त, योगी और...

अली बनाम बजरंगबली का राजनीतिकरण करने पर चुनाव आयोग सख्त, योगी और माया पर कार्रवाई

लखनऊ (सवांददाता) अली बनाम बजरंगबली पर हो रही राजनीति का आज चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे व बसपा प्रमुख मायावती के चुनाव प्रचार पर 48 घंटों तक रोक लगा दी है। चुनाव आयोग का यह आदेश मंगलवार सुबह छह बजे से प्रभावी हो जायेगा।

अली बनाम बजरंगबली का विवाद दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक सभा के बाद शुरू किया था , जिसमे उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस, एसपी, बीएसपी को अली पर विश्वास है तो हमें भी बजरंग बली पर विश्वास है। हालाँकि योगी का ये बयान विवादित नहीं था, उन्होंने देवबंद में बीएसपी प्रमुख मायावती के उस भाषण की तरफ इशारा करते हुए यह टिप्पणी की थी, जिसमें मायावती ने मुस्लिमों से एसपी-बीएसपी गठबंधन को वोट देने की अपील की थी। जिसके बाद योगी ने ये कहकर माफ़ी मांगी थी कि वो आइंदा से ऐसे बयान नहीं देंगे |

मायावती ने देवंबद में रैली में मुसलमानों से वोट की अपील की थी। मायावती के इस बयान को लेकर चुनाव आयोग ने उनसे जवाब तलब किया था। अब आयोग ने उन पर कड़ी कार्रवाई की है। इसके तहत अब मायावती अगले 48 घंटे तक प्रचार नहीं कर पाएंगी। इसके अलावा अली और बजरंगबली को लेकर एक चुनावी सभा में दिए गए बयान पर आयोग ने सीएम योगी आदित्यनाथ को नोटिस जारी किया था। योगी ने अपना जवाब दाखिल करते हुए माफी मांगी थी कि वे अब ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करेंगे। अब इस मामले में आयोग ने योगी पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 3 दिन तक प्रचार पर रोक लगा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read