HomeUTTAR PRADESHअभी जारी रहेगा लॉकडाउन, मरीज़ न मिलने पर होगा अनलॉक

अभी जारी रहेगा लॉकडाउन, मरीज़ न मिलने पर होगा अनलॉक

लखनऊ ,संवाददाता ।उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए क़दमों की आहट सुनते ही प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की सरकार ने गत शुक्रवार की रात से सोमवार सुबह 5 बजे तक 55 घंटे का लॉकडाउन लगाया है।लेकिन ये लॉकडाउन आगे भी जारी रहेगा ।
प्रदेश की योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कोरोना से खराब होते हालात के मद्देनज़र ये क़दम उठाया है। सूत्रों के अनुसार अब प्रदेश में हफ्ते के पांच दिन ही कार्यालय और बाजार खुलेंगे |
सोमवार से शुक्रवार तक ऑफिस और बाजार खोले जाएंगे, जबकि शनिवार और रविवार को सभी दफ्तर और बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे।
सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपनी टीम-11 के साथ कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के मद्देनज़र हुई समीक्षा बैठक में इस बात पर सहमती बनी है ।
सरकार ने अभी 55 घंटे का लॉकडाउन लगाया है। सोमवार से सब कुछ अनलॉक होगा लेकिन फिर अगले शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू होगा। सरकार की मंशा यह देखने की है कि क्या इससे संक्रमण की संख्या पर कोई असर पड़ता है या नहीं। अगर संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आती है तो यह व्यवस्था आगे भी जारी रहेगी।
उत्तर प्रदेश में कोरोना के पिछले 24 घंटे में कुल 1403 केस मिले। कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 35092 पहुंच गई है। अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 913 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 11490 है। जबकि उत्तर प्रदेश में 22689 मरीजों डिस्चार्ज हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read