HomeWORLDअफगानिस्तान के गजनी शहर में रात 2 बजे हुआ तालिबानी, आतंकियों का...

अफगानिस्तान के गजनी शहर में रात 2 बजे हुआ तालिबानी, आतंकियों का हमला

लखनऊ (सवांददाता) अफगानिस्तान के दक्षिण पश्चिमी शहर गजनी पर कब्जे के इरादे से तालिबानी आतंकियों ने कल देर रात पूरी तैयारी के साथ अचानक धावा बोल दिया। आतंकियों ने गोलीबारी करते हुए कई पुलिस चौकियों, घरों और बाजारों में आग लगा दी। इस हमले में 14 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दर्जनों आतंकियों के मारे जाने की भी सूचना प्राप्त हुई है।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख फरीद अहमद के अनुसार, गजनी में स्थानीय समयानुसार रात करीब 2 बजे आतंकियों ने अचानक हमला बोल दिया था। अचानक हुए हमले से क्षेत्र में दहशत फ़ैल गई थी, लेकिन पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए न सिर्फ हमले को विफल कर दिया बल्कि पुलिस ने 39 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया और बचे हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए घर-घर तलाशी शुरू की है। इसकी भी जांच की जा रही है कि राजधानी काबुल से 120 किमी दूर स्थित इस शहर के भीतरी इलाकों तक आतंकी कैसे पहुंच गए|

हालाँकि तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने दावा किया कि गजनी हमले में दर्जनों अफगान सैनिक और पुलिसकर्मी मारे गए हैं।

अफगानिस्तान में अमेरिकी बलों के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मार्टिन ओडोनेल ने बताया कि तालिबान आतंकियों को खदेड़ने के लिए अमेरिकी लड़ाकू हेलीकॉप्टरों ने भी अफगान बलों की सहायता की हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read